Advance English Structure / Use of I wear

 Advanced English Structure
              Use of - I swear

advanced-english-structures, use-of-I-swear
English Speaking Practice


Friends, आपको कभी ना कभी ऐसे हिंदी वाक्यों को जरूर बोलना पड़ता होगा जैसे - 

1. कसम से मैंने कुछ नहीं किया।

3. कसम से वह झूठ बोल रहा है।

4. कसम से यह सच है।

 हिंदी वाक्यों में बोलना होता है कसम से। तो ऐसे हिंदी वाक्यों को English में बोलने के लिए एक Advanced English Structure का Use किया जाता है जोकि है -

                     I swear


हिंदी ‌Meaning - कसम से, कसम खाता हूं, मैं कसम खाता हूं

इन तीनों हिंदी meanings का मतलब एक ही है सिर्फ भिन्न-भिन्न लोग भिन्न-भिन्न प्रकार से बोलते हैं इन तीनों की अंग्रेजी I swear ही होगी।

इस Structure से Sentence बनाने का Rule है - 

Rule - I swear + Sentence


इस Structure को और अच्छे से समझने के लिए नीचे दिए गए Examples को पढ़ें- 

Examples -

कसम से वह झूठ बोल रहा है।

I swear he is telling a lie.


कसम से यह सच है।

I swear it's true.


कसम से यह सच नहीं है।

I swear it's not true.


कसम से मुझे नहीं पता है।

I swear I don't know.


कसम से वह यहां आया था।

I swear he came here.


मैं कसम खाता हूं कि वह मुझसे प्यार नहीं करती ।

I swear she doesn't love me.


कसम से मेरे पास पैसा नहीं है।

I swear I have no money.


मैं कसम खाता हूं मैंने कुछ नहीं किया है।

I swear I have done nothing.


Friends, यदि आप इस structures का वीडियो देखना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Video Link - Click here

और आपके जो doubt हो उन्हें comment box में जरूर पूछें।

                            Thank you 


More Advanced English Structures

ऐसे हिंदी वाक्यों को English में कैसे कहें -

1. तुम सिर्फ नाम के पति हो। Click here

2. मेरी गर्लफ्रेंड तो लाखों में एक है। Click here

3. यह भ्रम है कि वह तुमसे प्यार करती है। Click here

4. जितना खाना है खा लो। Click here





Post a Comment

0 Comments